Search

PAV BHAJI : बाजार जैसी टेस्टी पाव भाजी झटपट कुकर में-ऐसी ट्रिक की रोज बनाओ

PAV BHAJI रेसिपी:

पाव भाजी एक लोकप्रिय भारतीय स्ट्रीट फ़ूड है जो अब आप प्रेशर कुकर के माध्यम से आसानी से बना सकते हैं। इस रेसिपी में हम एक ही बर्तन का इस्तेमाल करके तेजी से बनाएंगे यह स्वादिष्ट PAV BHAJI।

सर्दियों के लिए हेल्दी वेरिएंट:

यह पाव भाजी रेसिपी सर्दियों के लिए भी अच्छा है, क्योंकि इसमें सारी सब्जियां हेल्दी तरीके से पकाई जाती हैं। प्रेशर कुकर का इस्तेमाल करने से आपकी मेहनत भी कम होगी और खाना भी स्वादिष्ट बनेगा।

 

रेस्तरां जैसा स्वाद:

इस PAV BHAJI रेसिपी के स्वाद को रेस्तरांजैसा बनाने के लिए, हमने उच्च गुणवत्ता वाले मसाले इसमें शामिल किए हैं। प्रेशर कुकर की मदद से, यह रेसिपी आपको घर के अंदर ही एक रेस्तरां की महक और स्वाद का आनंद दिला सकती है।

आसान और तेज़:

यह रेसिपी प्रेशर कुकर में बनी पाव भाजी को आसान बनाती है, क्योंकि इसमें सभी सब्जियां एक साथ पकती हैं और उनका स्वाद बहुत तेजी से विकसित होता है। इसमें डाले गए मसाले और तड़के से यह खासतर से बनती है।

pav bhaji

 

विभिन्न सब्जियों से भरपूर:

इस PAV BHAJI रेसिपी में हमने विभिन्न सब्जियों को शामिल किया है, जो इसे स्वास्थ्यपूर्ण बनाते हैं। प्रेशर कुकर की रफ़्तार से पाव भाजी तैयार होने के बाद, यह एक स्वादिष्ट और आरोग्यप्रद विकल्प बन जाता है।

खास तड़के के साथ:

इस रेसिपी में हमने पाव भाजी को खास तड़के के साथ सजाया है, जो इसे रेस्तरां जैसा बनाता है। तड़का में घी और पावभाजी मसाला का सही संगम स्वाद को विशेष बनाता है।

 

प्रेशर कुकर में बनी खास PAV BHAJI:

इस PAV BHAJI रेसिपी में विशेष रूप से चयनित मसाले और तड़के के कारण, इसका स्वाद बेहद अद्वितीय है। इसे बनाने के लिए आपको सिर्फ कुछ मिनटों की जरुरत होती है और फिर आप एक अद्वितीय और स्वादिष्ट पाव भाजी का आनंद उठा सकते हैं।

आलसी दिनों के लिए:

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको बहुत ही कम समय और मेहनत की आवश्यकता होती है। प्रेशर कुकर का इस्तेमाल करके यह पाव भाजी आलसी दिनों के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प बनती है।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
छोटे बच्चों की शरारती हरकतें, जो हर बच्चा करता है लग्ज़री कारों का रेट जानके आप भी हो जायेगे शौक़ जाने आज के पेट्रोल का बदलाव किस राज्य में कितना है क्या आपको पता है दूध पीने से अनेक बीमारियां पैदा हो सकती है प्रकृति से इतना प्यार क्यों लोग करते है, देखे सोशल मिडिया के फायदे जिसे सबको जानना जरूरी है Bitcoin की अजीबो गरीब बातें जो सबको पता होना चाहिए रोजाना केला खाने के अनेकों फायदे हैं भगवान कृष्ण की 7 अद्भुत तस्वीर व्यायाम करने से शरीर में होते है ये फ़ायदे