Search

MANISHA RANI: गांव की लड़की ने खुद के दम पर लिया 2 करोड़ की कार, कौन है जाने पूरी जानकारी

MANISHA RANI

MANISHA RANI का संघर्ष और सफलता की कहानी:

मनीषा ने अपने सपनों की पूर्ति के लिए किए गए संघर्ष के बावजूद अपने कौशल को पहचान में बदला। उनकी मेहनत और संघर्ष ने उन्हें एक महत्वपूर्ण आइकॉन बना दिया है। उनकी कहानी से हमें यह सिखने को मिलता है कि जब कोई अपने सपनों की पूर्ति के लिए सच्ची मेहनत करता है और अपनी क्षमताओं का सही तरीके से उपयोग करता है, तो कोई भी मुश्किल चुनौती उसे रोक नहीं सकती।

आत्मविश्वास और मेहनत का साथ MANISHA RANI :

MANISHA RANI ने अपनी कठिनाईयों के बावजूद आत्मविश्वास और मेहनत का साथ देकर अपने परिवार का सहारा बनाए रखा है। उनकी आत्मकथा हमें यह सिखाती है कि छोटे शहरों से बाहर निकलकर भी, अगर कोई अपने सपनों को पूरा करने का निर्णय लेता है, तो रुकावटें उसके लिए केवल एक रुखा बनती हैं।

 

MANISHA RANI संघर्ष से लेकर सफलता के कदम:

मनीषा का संघर्ष और सफलता का सफर हमें यह बताता है कि जब हम किसी क्षेत्र में मेहनत करते हैं और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए होशियारी से काम करते हैं, तो सफलता हमेशा हमारे कदमों में होती है। उनकी कहानी से हमें यह सिखने को मिलता है कि आत्मविश्वास और सही दिशा में मेहनत करने से हम अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं।

उत्साह और सोच से भरा सफलता का सफर:

उनकी बेहद उत्साही और निर्भीक सोच ने उन्हें उनके प्रयासों में सफलता दिलाई। उनकी कहानी से हमें यह सिख मिलती है कि जब हम अपने मकसदों की दिशा में बढ़ते हैं और समस्याओं का सामना करते हैं, तो हम अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं।

MANISHA RANI

कोलकाता के बदलते सफलता की दास्तान:

कोलकाता जाकर MANISHA RANI जी घर में रही, वो बहुत बुरी कंडीशन में था। मनीषा कहती है कि वह भले ही एक गरीब फैमिली से थी, पर उनका मुंगेर वाला घर इतना भी खराब हालात में नहीं था। पर कोलकाता में उनके घर की ऐसी हालात थीं कि उनके घर का एक मेम्बर भी उसने एक दिन नहीं र सकता और उसे घर में इतने मच्छर थे कि बाथरूम में भी मार्टिन लेकर उन्हें जाना पड़ता था।

MANISHA RANI जी का डांस सफर:

वहां जाकर उन्होंने बहुत कम ढूंढा जिससे वह किसी बड़े कोरियोग्राफर से डांस सिख सके, बस आपकी फीस वहां बहुत ज्यादा थी। तब उन्होंने कोलकाता में कुछ दिन वेट ड्रेस की, जब कि तब कभी बैकग्राउंड डांसर की, जब एक बार उनके पास रेंट भरने की भी रुपए नहीं बचे थे। तब उन्हें मोंटी नाम की एक लड इतना ही नहीं, लड़के उन्हें डांस करते टाइम गांधी नजरों से देखते जी पर, एक लड़की को मनीषा ने जब चप्पल दिखा दी तो उनके पीछे सारे आदमी लोग पढ़ने लगे थे। पर वह उसे टाइम रो गई थी और उनके साथ वाले मेंबर्स ने उन्हें बच्चा लिया।

MANISHA RANI

MANISHA RANI की अनूठी कहानी और उसका आवागमन:

मनीषा ने 10 दिन जैसे- तैसे वहां कटे और जब मैनेजर से रुपए मांगने गई तो उसने बोला की 2 दिन और उन्हें डांस करना पड़ेगा जी। पर मनीषा ने उनसे बोला की वह पैसे रख ले, बस उन्हें जान दे। तब उन्होंने मनीषा को कोई रूम में बैंड कर दिया। तब मनीषा जैसे- तैसे वहां से भागने में कामयाब रही, पर उनका फोन भी किसी ने ले लिया था। वह गांव में सिटी से 10- 15 किमी दूर थी, और उसे एरिया में बीच में कोई इंसान भी नहीं दिखता था। जैसे- तैसे मनीषा रानी ने एक बस लगाई और वह उस पर लटक गई। फिर बिहार रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर, जैसे- जैसे जाकर उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड को कहा कि उसे ₹ 500 भेज दे और उसे कोलकाता रेलवे स्टेशन पर लेने भी आ जाए।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
छोटे बच्चों की शरारती हरकतें, जो हर बच्चा करता है लग्ज़री कारों का रेट जानके आप भी हो जायेगे शौक़ जाने आज के पेट्रोल का बदलाव किस राज्य में कितना है क्या आपको पता है दूध पीने से अनेक बीमारियां पैदा हो सकती है प्रकृति से इतना प्यार क्यों लोग करते है, देखे सोशल मिडिया के फायदे जिसे सबको जानना जरूरी है Bitcoin की अजीबो गरीब बातें जो सबको पता होना चाहिए रोजाना केला खाने के अनेकों फायदे हैं भगवान कृष्ण की 7 अद्भुत तस्वीर व्यायाम करने से शरीर में होते है ये फ़ायदे