चालाक बल्लेबाज हैं रायडू – कोहली

मुंबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने को लेकर अंबाती रायुडू की जमकर तारीफ की और उन्हें एक इस क्रम के लिए एक चालाक बल्लेबाज बताया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में रायुडू ने भी अपने कप्तान के भरोसे को बरकरार रखते हुए 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से शतक लगाया।

मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि रायुडू ने दोनों हाथों से अपने मौके को लपका है। हमें 2019 विश्व कप तक उनका समर्थन करने की जरूरत है। वह खेल को अच्छी तरह से समझते हैं, इसलिए हमें खुशी है कि चौथे क्रम पर कोई चालाक खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहा है। कोहली ने आगे कहा कि हमने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। हम हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे। हमने लय पा ली है। हम वापसी करने के लिए जाने जाते हैं और यह उसका एक और उदाहरण था। खलील (अहमद) ने सही जगह पर गेंद को पिच कराई और गेंद को दोनों ओर स्विंग कराई।

खलील ने 13 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने 42 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को 36.2 ओवर में 153 रन पर समेट दिया। अपनी 162 रन की पारी के लिये मैन ऑफ द मैच बने रोहित ने कहा, ‘शुरू से ही हमने अच्छा प्रदर्शन किया। शुरू में दो विकेट गंवाने के बाद हमें बड़ी साझेदारी की जरूरत थी और उस भागीदारी (रोहित और रायुडु के बीच) ने मैच का नक्शा बदल दिया।’ उन्होंने कहा, ‘एक बार जब आप जम जाते हो तो फिर आप उसका फायदा उठाना चाहते हो तथा मैंने और रायुडु ने यही किया। हम लंबी भागीदारी निभाना चाहते थे।’ रोहित ने तीन कैच भी लिए और इस तरह से ऑलराउंड खेल दिखाया।

उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले कुछ समय से स्लिप में कैच लेने का अभ्यास कर रहा हूं। मैं यहां विराट की हंसी सुन सकता हूं।’ रोहित ने कहा, ‘विशेषकर जब आप कुलदीप के सामने स्लिप में क्षेत्ररक्षण कर रहे होते हो तो उसकी गेंदों को समझना आसान नहीं होता है। जब आप नेट्स पर उसका सामना करते हो तो उससे यह समझना आसान हो जाता है कि वह कब गुगली करने वाला है और मैं उसके लिये तैयार हो जाता हूं।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *