कांग्रेस पूरी तरह हताश – डॉ. रमन

डौंडीलोहारा। चुनाव प्रचार में निकले मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने आज कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं। कांग्रेस के अंदर इतनी हताशा है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अब किसी मुद्दे पर बहस करने को तैयार नहीं है। कांग्रेस मंत्रियों की नकली सीडी दिखाकर सत्ता में आना चाहता है। उन्होंने कहा कि एक बड़े राजनीतिक दल का अध्यक्ष यदि यह काम करे कि सीडी बनाकर जनता के बीच जाए, तो यह राजनीति की गिरावट की पराकाष्ठा है। पहले तो मंत्री की सीडी बनाई और बाद में अपने ही नेता की सीडी बना ली।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जनता के पास जाने की हिम्मत कांग्रेस के पास नहीं है, केवल चरित्र हत्या का खेल, खेल रहे हैं। कांग्रेस जनता के सामने बेनकाब हो गई है।
मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने कहा कि मैं सड़क, पुलिया, पुल, अस्पताल की बात नहीं करने नहीं आया हूं। मैं विश्वास की बात करने आया हूं। मैं आपको यह भरोसा देने आया हूं कि आपके विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा। खंडित होने नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि गरीबी हटाओ के नारे पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस न गरीबी हटाई न किसानों की सुध ली। गरीब के जीवन में परिवर्तन तब आया, जब 2003 में बीजेपी की सरकार बनती है. कांग्रेस ने कभी भी गरीबों को लेकर कोई सोच नहीं बनाई, कोई कल्पना नहीं की

डॉ. रमन ने कहा कि 55 साल राज की इसके बावजूद इसके उन्होंने कभी गरीबों की सुध नहीं ली, किसानों की सुध नहीं ली, गरीबों के लिए कोई योजना नहीं बनाई। किसानों के धान को डूबा डूबाकर धान खरीदते रहे। उस दौर में किसानों को जितनी तकलीफ मिली, वह हमने देखी है। आज कांग्रेस कहती हैं कि धान का समर्थन मूल्य 2100 रूपए क्विंटल देना होगा। मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस ने सिर्फ नारे लगाए हैं। कांग्रेस ने 56 वर्षों में गरीबों के लिए कोई योजना नहीं बनाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद योजनाओं को जन्म हुआ। गरीबों की बेहतरी के लिए योजना बनी। छत्तीसगढ़ में परिवर्तन हुआ। सड़कों का जाल बिछाने का काम किया है। गांव,गरीब और किसान सरकार की हमारी प्राथमिकता रही। गांव-गांव में बेहतर जीवन के लिए हमने बड़ा लक्ष्य तय किया। छत्तीसगढ़ का कोई पारा, टोला, मंजरा, कोई घर नहीं बचेगा जहां बिजली का कनेक्शन नहीं होगा। आज छत्तीसगढ़ में 22 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है। एजुकेशन के हब बनाए, कौशल उन्नयन के केंद्र बनाए. रमन ने कहा कि दिल्ली में मोदी सरकार बनने के बाद राज्य की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई है।

पिछली बार डौंडीलोहारा में कमल नहीं खिला। इस बार यह कहने आया हूं जब अटल बिहारी बाजपेयी ने 1980 में बीजेपी की स्थापना के वक्त कहा था कि सूरज निकलेगा, अंधेरा छंटेगा, कमल खिलेगा। कमल यहां खिलाना है। छत्तीसगढ़ में कमल खिलेगा। प्रदेश में इस बार भी भाजपा की सरकार बनेगी।

शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *