रायपुर में वायु सेना भर्ती रैली 30 अगस्त से

  • छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के युवाओं को मिलेगा वायु सेना में कमांडो बनने का अवसर: विंग कमांडर मो. इमरान खान

रायपुर. छत्तीसगढ़ के युवाओं को वायु सेना में अपना कैरियर बनाने का सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। वायु सैनिक चयन केन्द्र भोपाल द्वारा जिला प्रशासन रायपुर के सहयोग से आगामी 30 अगस्त से 05 सितम्बर तक रायपुर के पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम साइंस कॉलेज में वायु सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। वायु सैनिक चयन केन्द्र भोपाल के विंग कमांडर मो. इमरान खान और कलेक्टर ओ.पी.चौधरी ने वायु सेना भर्ती रैली के संबंध में जिला कलेक्टोरेट पत्रकारों से चर्चा करते हुए इसके संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की। भर्ती रैली के सुचारू संचालन के लिये मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दीपक सोनी को नोडल अधिकारी तथा उप संचालक “रोजगार” को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है।

वायु सैनिक चयन केन्द्र भोपाल के विंग कमांडर मो. इमरान खान ने बताया कि इस भर्ती रैली में छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के पुरूष युवा भाग ले सकते है। रैली में शामिल होने के लिए पहले से आवेदन करने की आवष्यकता नही है। रैली तिथि को ही युवा अपने सभी प्रमाण पत्रों की मूल प्रति के साथ उपस्थित होकर भर्ती में भाग ले सकते है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भर्ती रैली में आने वाले युवाओं के लिए राज्य सरकार और जिला प्रषासन रायपुर द्वारा मार्गदर्षन केन्द्र, सिटी बस, निःषुल्क आवास एवं रियायती दर पर दाल-भात केंद्र की सुविधा उपलब्ध करायी जाती है जो काफी सराहनीय है।

विंग कमांडर ने मो.इमरान खान ने बताया कि 31 अगस्त को 14 जिलों जिसमें दंतेवाड़ा, बस्तर, दुर्ग, रायगढ़, राजनांदगांव, धमतरी, महासमंुद, कांकेर, बीजापुर, सुकमा, कोण्डागांव, नारायणपुर, गरियाबंद एवं बालौद तथा 03 सितम्बर को 13 जिलों रायपुर, बलौदाबाजार, बलरामपुर, बेमेतरा, बिलासुपर, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कर्वधा, कोरबा, कोरिया, मुंगेली, सरगुजा एवं सूरजपुर के युवाओं के लिये भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। भर्ती रैली के दिन ही युवाओं को सुबह 05 बजे से 09 बजे तक टोकन प्रदान किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *